Huawei Nova Flip: जल्द ही भारत में लॉन्च होगा नया फोल्डबेल स्मार्टफोन, डिजाइन आया सामने

Shubham
By Shubham
Huawei Nova Flip:

Huawei Nova Flip: टेक्नोलॉजी के इस जमाने में कई स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियो ने बढ़िया से बढ़िया डिवाइस लांच किये है। लेकिन अभी हाल फ़िलहाल में फोल्डबेल स्मार्टफोन को काफी पसंद किया जा रहा है। सैमसंग का फोल्डबेल फोन, मोटोरोला का फोल्डबेल स्मार्टफोन इन्हे लोगो के बीच काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में देश की स्मार्टफोन कंपनी Huawei ने भी अपना नया फोल्डबेल स्मार्टफोन Huawei Nova Flip चीन में लॉन्च कर दिया है। जल्द जी इसे भारत में भी लॉन्च किया जाने वाला है।

Huawei Nova Flip

Huawei Nova Flip स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च होने की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इसकी शुरूआती का अनुमान लगाया जा रहा है कि यह करीब 62 हजार रुपये हो सकती है। जो कम से कम भारत में लॉन्च Samsung Galaxy Z Flip 6 से करीब आधी कीमत के बराबर हो सकती है। इसकी लुक और डिज़ाइन के बारे में देखा जाये तो यह सबसे आकर्षक होने वाला है जो संभवत Samsung Galaxy Z Flip 6 जैसा ही होगा। आइये जानते है इस डिवाइस के अन्य फीचर्स के बारे में….

Huawei Nova Flip Display (Huawei Nova Flip की डिजाइन और डिसप्ले कैसी होगी? )

Huawei कंपनी का यह Nova Flip फोल्डबेल स्मार्टफोन लेदर और ग्लास बिल्ड क्वॉलिटी में आने वाला है। चीन में पेश हुए इस वेरिएंट में 1 टीबी स्टोरेज और 66W रैपिड चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली बैटरी दी जा रही है। लेदर वर्जन के 15.08mm थिकनेस के साथ आता है, जबकि ग्लास वर्जन 15.12mm थिकनेस में आता है। Nova Flip फोन को चार कलर ऑप्शन New Green, Starry Black, Zero White और Sakura Pinkमें पेश किया गया है।

Nova Flip स्मार्टपोने में कंपनी की और से 6.94 इंच की OLED LTPO फोल्डेबल डिस्प्ले दिया जाने वाली है, जो 2690 x 1136 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आती है। फोन 1Hz से 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आ रही है। इस स्मार्टफोन में आपको 1200 nits पीक ब्राइटनेस मिलने वाली है। Huawei Nova Flip की कवर डिस्प्ले 2.15 इंच होगी, जो OLED डिस्प्ले के साथ आएगा। जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz है। इस शानदार डिस्प्ले के साथ आपके हाथ में यह फ़ोन काफी आकर्षक लगने वाला है।

Huawei Nova Flip:
Huawei Nova Flip:

Performance of Huawei Nova Flip (Huawei Nova Flip परफॉर्मेंस कैसा होगा ?)

Huawei Nova Flip स्मार्टफोन में दिया जाने वाला प्रोसेसर Kirin 8000 चिपसेट जो की काफी पावरफुल होने वाला है। स्टोरेज के बारे में बात करे तो यह तीन स्टोरेज ऑप्शन के साथ आया है, जिसमे 256GB, 512GB और 1TB शामिल हैं। सिक्योरिटी के लिए इसमें साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर है, साथ ही यह हार्मनी ओएस 4.2 के साथ आएगा। बात करें बैटरी की तो इस फोन में 66W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,400mAh की बैटरी दी गई है। जिसे काफी कम समय में जल्दी चार्ज हो जाता है।

Huawei Nova Flip Camera (Huawei Nova Flip में मिलने वाला कैमरा कितने मेगा पिक्सेल का होगा ?)

कैमरा क्वालिटी की बात करें तो सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया जाएगा। Huawei Nova Flip फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस दिया जाएगा। साथ ही 50 मेगापिक्सल मेन कैमरा सेंसर दिया जाएगा। फोन के साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। जिसके साथ इसे काफी पसंद किया जा रहा है, और कैमरा क्वालिटी के मामले में भी यह काफी अच्छी फोटो ले सकता है।

Huawei Nova Flip:
Huawei Nova Flip:

What will be the price of Huawei Nova Flip (Huawei Nova Flip की कीमत कितनी होगी?)

अब बात करे Huawei Nova Flip की कीमत की तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस फ़ोन को तीन वेरिएंट में लांच किया है। जिसमे से इसके 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 740 डॉलर है, जो भारतीय रुपये में करीब 62 हजार रुपये है। 12GB रैम और 512GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 5,688 डॉलर यानी 67,000 रुपये में खरीदा जा सकता है। और इसके सबसे टॉप वेरिएंट 1 टीबी वाले वेरिएंट को 6,488 युआन यानी लगभग 76,400 रुपये में लॉन्च किया गया है। अभी इसे भारतीय मार्केट में लांच नहीं किया गया है, और अभी डेट भी खुलकर सामने नहीं आई है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment