15 अगस्त को लॉन्च होगी यह नई Mahindra Thar 5-Door, लॉन्च से पहले जाने स्पेसिफिकेशन

Shubham
By Shubham
Mahindra Thar 5-Door

Mahindra Thar 5-Door: देश की जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने ग्राहकों के लिए कई बेहतरीन फीचर्स वाली कार लॉन्च की है। अब बात की जाये महिंद्रा कंपनी की थार के बारे में तो इसे युवाओ के बीच काफी पसंद किया जाता है। साल 2020 में कंपनी ने दूसरी पीढ़ी की Thar को 3 दरवाजों वाले फॉर्मेट में लॉन्च किया था। अब उसके ठीक चार साल के बाद कंपनी इसे अपडेट करने वाली है। इस अपडेट में कंपनी 15 अगस्त 2024 को Mahindra Thar के 5 डोर वर्जन को पेश करेगी। Mahindra Thar 5-Door कई एसयूवी सेगमेंट में एक दमदार कार के रूप में उभर कर सामने आने वाली है।

How will the design of Mahindra Thar 5-Door be stylish and premium look (Mahindra Thar 5-Door की डिजाइन स्टाइलिश और प्रीमियम लुक कैस होगा)

सबसे पहले बात करे अपकमिंग थार के डिज़ाइन के बारे में तो इसका लम्बा साइज, व्हीलबेस और एक्स्ट्रा डोर्स को छोडकर इसमें पहले के मॉडल यानि की 3-डोर मॉडल के जैसे ही डिज़ाइन और फीचर्स दिए जाने वाले है। अगर बदलाव की बात करे तो इसके फेसिया में कुछ खास परिवर्तन देखने को मिल सकता है। जैसे की 5-डोर Thar में रिफ्रेश्ड ग्रिल और फ्रंट और बैक में बम्पर मिल सकता है। और इसके साथ लाइटिंग सेटअप 3-डोर थार जैसा ही हो सकता है। इस तरह की डिज़ाइन के साथ 5-Door थार मार्केट में एंट्री लेने वाली है।

Mahindra Thar 5-Door
Mahindra Thar 5-Door

Mahindra Thar 5-Door Engine and Performance: How powerful will it be? (Mahindra Thar 5-Door इंजन और परफॉर्मेंस पावरफुल कैसे होगा)

Mahindra की 5-Door Thar के मिलने वाले इंजन के बारे में बात करे तो इसमें आपको तीन इंजन विकल्प देखने को मिल सकते है। जिसमे 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल मोटर लिया जाएगा ह 130 हॉर्सपावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। पेट्रोल यूनिट 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 150 hp की अधिकतम पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क देता है। 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ टॉर्क आउटपुट 320 Nm है। और ये सभी पावरट्रेन पहले से ही 3-डोर थार में देखने को मिलते हैं। यह उम्मीद है कि थार 5-डोर शुरुआत में केवल 4×4 फॉर्मेट में ही उपलब्ध होगी।

What will be the features in Mahindra Thar 5-Door (Mahindra Thar 5-Door में कैसा होगा फीचर्स)

रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला है कि महिंद्रा कंपनी इस 5-डोर थार के प्रोडक्शन-रेडी मॉडल का नाम ‘महिंद्रा थार आर्मडा’ रख सकती है। ग्राहक इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ 2WD और 4WD ड्राइवट्रेन सिस्टम के आप्शन में खरीद सकते है। यह SUV लैडर फ्रेम चेसिस पर बेस्ड होगी और स्कॉर्पियो N के साथ अपने सस्पेंशन सेटअप को शेयर करेगी।

Mahindra Thar 5-Door
Mahindra Thar 5-Door

What will be the Interior in Mahindra Thar 5-Door (Mahindra Thar 5-Door में कैसा होगा इंटीरियर)

इस 5-डोर थार के इंटीरियर में भी काफी कुछ बदलाव होने वाले है। इस SUV कार में आप आपके पूरे परिवार के लिए बढ़िया स्पेस और आरामदायक सफर के लिए अच्छे फीचर्स दिए जाने वाले है। कुछ स्पेशल फीचर्स में इसमें आपको एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने वाला हैं। साथ ही इसमें ऑटो-डिमिंग IRVM, रिडिजाइन किया गया सेंट्रल कंसोल, नया स्टीयरिंग व्हील और वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay होगा। नए इंटीरियर कलर थीम ऑप्शन और रिफ्रेश्ड अपहोल्स्ट्री की उम्मीद है।

What will be the Extra features in Mahindra Thar 5-Door (Mahindra Thar 5-Door में कैसे होंगे एक्स्ट्रा फीचर्स)

अब बात करे इस 5-Door Mahindra Thar में दिए जाने वाले एक्स्ट्रा फीचर्स के बारे में तो इसमें मिलने वाला सिंगल-पैन सनरूफ लोगो को काफी आकर्षित करने वाला है। इसके साथ ही इसमें लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री, रियर एसी वेंट, पुश-बटन स्टार्ट, फ्रंट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट और 6 एयरबैग मिलने की संभावना है। साथ ही इसके डैशबोर्ड का डिजाइन 3-डोर थार से अलग होगा, जिसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में काम करने वाला फुली डिजिटल ड्यूल स्क्रीन मिलेगा। सेफ्टी के लिए इस थार में 360-डिग्री कैमरा, डैशकैम और फ्रंट पार्किंग सेंसर भी दिए जाने की संभावना है।

यह भी जाने :- 

Share This Article
1 Comment