Motorola E13 5G का लॉन्च हुआ नया दमदार स्मार्टफ़ोन, जाने इसकी कीमत और फीचर्स 

Surbhi
By Surbhi
Motorola E13 5G

Motorola E13 5G:जैसा कि आप सभी को पता है कि भारतीय बाजारों में कोई ऐसी स्मार्टफोन आई है। जो अपने नाम और शोहरत को लेकर भारतीय बाजारों में आगे रहती है। लोग इसे बहुत पसंद करते हैं। हाल ही में एक जानकारी के मुताबिक पता चला है कि मोटोरोला ने अपना नया दमदार स्मार्टफोन Motorola E13 को भारतीय बाजारों में उतारा है। जिसमें कई सारे दमदार फीचर्स दिए गए हैं, तो आईए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में पूरी डीटेल्स। 

Motorola E13 5G new smartphone 

अगर हम बात करें मोटरोला के स्मार्टफोन के बारे में तो इसमें कई सारे दमदार फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। इतना ही नहीं इसे लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। यह स्मार्टफोन कैमरा और फीचर्स के कारण लोगों के दिलों पर पूरी तरह से राज कर रहा है। इसमें मिलने वाले फीचर्स लोगों को पूरी तरह से लुभा रहे हैं और लोग इसकी तरफ खिंचे चले जा रहे हैं। इतना ही नहीं इस स्मार्टफोन में आपको कई सारे प्रीमियम फीचर्स देखने को दिए जा रहे हैं और साथ ही इसमें एमी प्लान की सुविधा दी जा रही है। जिसे अपना कर आप इस स्मार्टफोन को अपना बना सकते हैं। 

Motorola E13 5G display and design (Motorola E13 5G डिजाइन और डिस्प्ले)

Motorola E13 एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है। इसमें पीछे की तरफ प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है और फ्रेम भी प्लास्टिक का ही है। यह फोन हाथ में पकड़ने में काफी आरामदायक होता है और इसका वजन केवल 179.5 ग्राम है। इसमें 6.5 इंच की HD+ (720 x 1600 pixels) IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसमें 20:9 का आस्पेक्ट रेश्यो और 60Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है।  यह डिस्प्ले बेसिक इस्तेमाल के लिए तो ठीक है, लेकिन हाई-डेफिनिशन वीडियो देखने या गेम खेलने के लिए बहुत अच्छी नहीं मानी जाती।

Motorola E13 5G performance and software (Motorola E13 5G परफॉर्मेंस और सॉफ्टवेयर)

Motorola E13 स्मार्टफोन Unisoc T606 प्रोसेसर और Mali-G57 MP1 GPU के साथ आता है। यह प्रोसेसर दैनिक कार्यों को संभालने के लिए काफी है, लेकिन ज्यादा ग्राफिक्स वाले गेम खेलने के लिए उपयुक्त नहीं है। यह फोन दो रैम और स्टोरेज वेरिएंट में आता है: 2GB रैम + 64GB स्टोरेज और 4GB रैम + 64GB स्टोरेज। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह फोन Android 13 (गो एडिशन) पर चलता है।  Android गो कम रैम और स्टोरेज वाले फोनों के लिए ऑप्टिमाइज्ड वर्जन है।

Motorola E13 5G Camera (Motorola E13 5G कैमरा)

Motorola E13 में पीछे की तरफ सिर्फ एक ही कैमरा दिया गया है, जो 13MP का रेगुलर सेंसर है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 5MP का कैμερα दिया गया है। ये कैमरे सामान्य रोशनी में ठीक-ठाक तस्वीरें ले सकते हैं, लेकिन कम रोशनी में फोटो अच्छी नहीं आती।

Motorola E13 5G battery backup (Motorola E13 5G बैटरी)

मोटोरोला ई13 में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो पूरे दिन आसानी से चल सकती है।  हालांकि, ये फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करती है और साथ में सिर्फ 10W का चार्जर मिलता है।

Motorola E13 5G Features

कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, GPS और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें वाटर रिपेलेंट के लिए IP52 रेटिंग भी मिलती है।

Motorola E13 5G price 

भारत में Motorola E13 5G की शुरुआती कीमत ₹6,999 (2GB रैम + 64GB स्टोरेज) है। वहीं 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹7,999 है। यह फोन ऑरोरा ग्रीन, कॉस्मिक ब्लैक और क्रीमी व्हाइट कलर ऑप्शन में Flipkart और JioMart पर उपलब्ध है।

Conclusion

Motorola E13 5G एक किफायती स्मार्टफोन है जो उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो हाई-एंड फीचर्स की तलाश में नहीं हैं और सिर्फ बेसिक इस्तेमाल के लिए फोन लेना चाहते हैं। इसकी बड़ी बैटरी लाइफ एक प्लस पॉइंट है, लेकिन प्रोसेसर और कैमरा थोड़े कमजोर हैं। 

यह भी पढ़ें :-

Share This Article
Leave a comment