अब भारत में आया Lenovo Legion Go, फिचर्स ने किया सबकी बोलती बंद 

Surbhi
By Surbhi
Lenovo Legion Go

Lenovo Legion Go Gaming Console: जैसा कि आप सभी को पता है कि भारतीय बाजारों में अब तक कई सारे गेमिंग कंसोल ने हाहाकार मचाई है। लोग इसे देखकर बहुत पसंद करते हैं। हाल ही में एक जानकारी के मुताबिक क्या पता चला है कि Lenovo ने अपना नया दमदार Lenovo Legion Go को लांच किया गया है। इसमें कई सारे प्रीमियम फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। इसके अलावा इसमें 16GB रैम भी मिलने वाला है। तो आईए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल्स। 

Lenovo Legion Go Gaming console

अगर हम बात करें इस नए गेमिंग कंसोल के बारे में तो यह भारतीय मार्केट में अपना जलवा दिखा रहा है और लोगों के मन में अपना जगह बना रहा है। इसमें आपको 16GB राम और  Ryzen Z1 एक्सट्रीम प्रोसेसर भी मिलने वाला है। जो आम में कंसोल में देखने को नहीं मिलता है। इसके अलावा इसमें बैंक ऑफर्स के तहत कुछ प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है। जिसके कारण आप आसानी से EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं। तो आईए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक। 

Lenovo Legion Go Specifications (Lenovo Legion Go के बेसिक स्पेसिकेशन क्या है?)

लीजन गो हाई-एंड स्पेसिफिकेशन्स से लैस है जो आपको बेहतरीन गेमिंग परफॉर्मेंस देता है। इसमें आपको एएमडी का Ryzen Z1 एक्सट्रीम प्रोसेसर मिलता है जिसे 16GB की रैम के साथ पेअर किया गया है। साथ ही, 8.8 इंच का आईपीएस टचस्क्रीन डिस्प्ले 144Hz के हाई रिफ्रेश रेट के साथ आता है।  इससे आपको गेम खेलते समय बेहद स्मूथ और रेशपॉन्सिव अनुभव मिलता है। हाई रिफ्रेश रेट का फायदा खासकर फास्ट-पास एक्शन गेम्स में मिलता है जहां हर एक फ्रेम महत्वपूर्ण होता है। 

lenovo legion go gaming console price in india( भारतीय बाजार में  Lenovo Legion Go की कीमत क्या है?)

 

 

लेनोवो लीजन गो सिंगल- शैडो ब्लैक रंग में आता है। इसकी भारत में कीमत 89,990 रुपये है। इसे 1 जुलाई से फ्लिपकार्ट और चुनिंदा लेनोवो-एक्सक्लूसिव स्टोर से खरीदा जा सकेगा।

Lenovo Legion Go Gaming Console Features:(Lenovo Legion Go Gaming जानें क्या है इसकी फीचर्स ?)

लेनोवो लीजन गो में गेमिंग के लिए कई खास फीचर्स मिलते हैं, इमसें हॉल इफेक्ट जॉयस्टिक के साथ एक स्टैण्डर्ड गेमिंग कंट्रोलर है। कंसोल के दोनों साइड के कंट्रोलर को हैंडहेल्ड कंसोल से अलग किया जा सकता है। लेनोवो लीजन गो में बटनलेस टचपैड और सुपर रैपिड चार्ज जैसी सुविधा हैं।

Lenovo Legion Go Gaming Storage and Connectivity:(जाने इसकी स्टोरेज कनेक्टिविटी,स्टोरेज )

स्टोरेज के मामले में लीजन गो में 512GB की PCIe Gen4 SSD दी गई है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ा भी सकते हैं।  कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.1 का सपोर्ट मिलता है। वाई-फाई 6 आपको हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन देता है जो ऑनलाइन गेमिंग के लिए बहुत जरूरी है। 

What games can you play on Lenovo Legion Go?( Lenovo Legion Go पर कौन से गेम खेल सकते हैं?)

Lenovo Legion Go सिर्फ दमदार स्पेसिफिकेशन्स तक ही सीमित नहीं है। बल्कि, गेमर्स को ध्यान में रखते हुए इसमें कई खास फीचर्स भी दिए गए हैं। उदाहरण के लिए, इसमें दो हाई-क्वालिटी स्पीकर्स और एक माइक्रोफोन दिया गया है ताकि आप गेम की आवाज का पूरा मजा ले सकें और अपनी टीम के साथ आसानी से बातचीत कर सकें. साथ ही, इसमें RGB कीबोर्ड भी है जो गेमिंग का अनुभव और भी शानदार बना देता है। 

Lenovo Legion Go Great battery life

गेमिंग डिवाइसों में अक्सर बैटरी लाइफ की समस्या रहती है।  लेकिन लीजन गो के साथ आपको ये दिक्कत नहीं होगी। इसमें 49.2Wh की बैटरी दी गई है जो आपको लंबे समय तक गेमिंग का मजा देती है। साथ ही, ये सुपर रैपिड चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है ताकि आप डिवाइस को जल्दी चार्ज कर सकें और वापस गेम खेलने में लग सकें। 

Conclusion 

कुल मिलाकर, लेनोवो लीजन गो एक दमदार हैंडहेल्ड गेमिंग कंसोल है जो शानदार परफॉर्मेंस और विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का बेस्ट ऑफ दोनों दुनियाँ प्रदान करता है. लेकिन इसकी ऊंची कीमत को ध्यान में रखना ज़रूरी।

यह भी पढ़ें :-

Share This Article
2 Comments