Bajaj Pulsar NS400Z बाइक अब अपने बजट में ही ले जाए घर फीचर ने उड़ाया गर्दा

Pustika Kumari
Bajaj Pulsar NS400Z बाइक अब अपने बजट में ही ले जाए घर फीचर ने उड़ाया गर्दा

Bajaj Pulsar NS400Z भारतीय बाजार में एक स्ट्रीटफाइटर मोटरसाइकिल है, जो दमदार परफॉर्मेंस और आकर्षक डिजाइन का बेहतरीन मिश्रण पेश करती है। यह उन सवारों के लिए एक आदर्श विकल्प है जो एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जो उन्हें शहर की सड़कों पर राइड करने और हाइवे पर दौड़ने दोनों का आनंद दे।

Bajaj Pulsar NS400Z

यदि आप भी एक बजट बाइक ढूंढ रहे हैं तो आप लोगों के लिए खुशखबरी आया है बजाज पल्सर एनएस 400 स आप लोगों के लिए एक सुनहरा मौका बनाकर भारतीय बाजार में एंट्री कर रहा है जी से लोगों का दिल खुश होते दिखाई दे रहा है और बताया जा रहा है कि यह बाइक अपने अनेकों फीचर्स के साथ आ रहा है बाइक की पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Bajaj Pulsar NS400Z Look and Design

Bajaj Pulsar NS400Z बाइक में दिए गए डिजाइन की बात करें तो इस बाइक का लुक काफी ज्यादा एक्सपोर्टिंग होने वाला है क्योंकि यह बाइक देखने में राइडर्स के लिए परफेक्ट है और इसका लुक भी रीडिंग के लिए है एक आक्रामक और स्पोर्टी डिजाइन के साथ आती है। इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट हेडलैंप्स का सेट, एलईडी टेललाइट और एक स्टाइलिश स्प्लिट सीट शामिल है। बाइक का अगला हिस्सा काफी शार्प है, जो इसे एक दमदार लुक देता है। इसके अलावा, इसमें एक अंडरबेली काउल और एक चंकी एग्जॉस्ट भी है जो इसकी स्पोर्टी अपील को बढ़ाता है।

What is the Mileage of Bajaj Pulsar NS400Z?

Bajaj Pulsar NS400Z बाइक में दिए गए माइलेज की बात करें तो इस बाइक में काफी तगड़ी माइलेज मिलने वाली है कंपनी का दावा है कि माइलेज 28.5 किलोमीटर प्रति लीटर (kmpl) है। हालांकि, वास्तविक माइलेज राइडिंग स्टाइल और ट्रैफिक कंडीशन पर निर्भर करता है। ज्यादातर राइडर्स को शहर में लगभग 30-35 किमीटर प्रति लीटर और हाइवे पर 35-40 किमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलने की उम्मीद की जा सकती है यह बाइक ज्यादा भीड़भाड़ जगह से लेकर नजदीक जैसे जगह पर भी अपनी माइलेज को कम और ज्यादा करते रहता है।

Bajaj Pulsar NS400Z Engine and Power

Bajaj Pulsar NS400Z बाइक में दिए गए इंजन की बात करें तो इस बाइक में काफी तगड़ी इंजन मिलरही है, यह बाइक 373.3cc, लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक DTS-i इंजन के साथ आती है, यह इंजन 34 PS की पावर और 36 Nm का टॉर्क जनरेट करता ह, इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ दिया गया है,यह इंजन बेहतर परफॉर्मेंस और रफ्तार का अनुभव देता है।

Bajaj Pulsar NS400Z
Bajaj Pulsar NS400Z

Bajaj Pulsar NS400Z Features and Specifications

Bajaj Pulsar NS400Z बाइक में मिलने वाले फीचर की बात करें तो इस बाइक में अनेकों फीचर मिलने वाले हैं जैसे में आपको हम बताएं कि इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट आपको मिलने वाले हैं, को भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंगल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और ट्यूबलेस टायर जैसी विशेषताएं हैं जो भारतीय राइडर्स के लिए काफी उपयोगी हैं। साथ ही, बाइक की सर्विसिंग और स्पेयर पार्ट्स आसानी से उपलब्ध हैं, जो इसे एक किफायती विकल्प बनाती है।

Bajaj Pulsar NS400Z Price and lunching date  in Indian Market

Bajaj Pulsar NS400Z की कीमत की बात कर तो इसकी कीमत इसके वेरिएंट पर डिपेंड करता है वैसे तो इसकी एक्स शोरूम कीमत जारी कर दिया गया है जो की एक ही वेरिएंट है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1.85 लाख रुपये है। यह अन्य 400cc सेगमेंट की बाइक की तुलना में काफी किफायती विकल्प है।

यह भी पढ़ें :-

Share This Article
Leave a comment