Realme GT 6T Review: 20 हजार के बजट में बेस्ट स्मार्टफोन, जाने इसके शानदार फीचर्स

Shubham
By Shubham
Realme GT 6T

Realme GT 6T: जैसे की आप जानते है आजकल 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ बहुत सारे स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। सबसे लेटेस्ट जानकारी के बारे में ध्यान दिया जाये तो रियलमी कंपनी ने अभी कुछ हफ्तों पहले ही अपने नए स्मार्टफोन- Realme GT 6T को लॉन्च किया था। जो मार्केट में उपलब्ध अन्य स्मार्टफोन की तुलना में काफी बेहतर विकल्प बना हुआ है।

Realme GT 6T

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके लिए इसका एक डीटेल रिव्यू लाए हैं। Realme GT 6T में काफी प्रीमियम स्पेसिफिकेशन और फीचर्स से देखने के लिए मिलेंगे, जिसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ काफी पावरफुल कैमरा भी देखने के लिए मिल जाएगा। इस आर्टिकल में में आपको इस फोन के बारे में और बेहतर ढंग से जानने को मिलेगा। जिससे आप तय कर सकते है इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहिए या नहीं।

Realme GT 6T
Realme GT 6T

Realme GT 6T Specifications

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की यदि जानकारी दी जाए तो ग्राहकों को 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ अपने Realme GT 6T में स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 का पावरफुल प्रोसेसर देखने के लिए मिलेगा जो बेहतर गेमिंग और कनेक्टिविटी का फायदा प्रदान करता है। वही लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक ग्राहकों को 6.78 inch की1.5K AMOLED डिस्प्ले भी मिलती है। जो डिस्प्ले लगभग 120hz की रिफ्रेश रेट और 2780×1264 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ आती है।

साथ ही इसमें मिलने वाली बैटरी की बात करे तो फोन में 5500mAh की बैटरी दी गई है। यह डिवाइस 120W की Supervooc चार्जिंग को सपोर्ट करता है। हालांकि, कंपनी का दावा है कि फोन 26 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है।

Realme GT 6T Camera Setup

Realme GT 6T 5G Smartphone की कैमरा क्वालिटी की बात की जाए तो इस धांसू स्मार्टफोन में कंपनी ने आधुनिक टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स और प्रीमियम स्पेसिफिकेशन के साथ धमाकेदार कैमरा सेटअप दिया है। इसके कैमरा सेटअप पर नजर डाली जाए तो इस तगड़े स्मार्टफोन में कंपनी ने 50 मेगापिक्सल (f/1.88) का शानदार प्राइमरी कैमरा दिया है।

वहीं साथ में कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल (f/2.2) का माइक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है। अब बात की जाये इसके फ्रंट कैमरा की तो कंपनी ने अपने ग्राहकों को सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा दिया है।‌ और यह डिवाइस ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 पर काम करता है।

Realme GT 6T
Realme GT 6T

Realme GT 6T Price and Offers

Realme GT 6T स्मार्टफोन की कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने इसे अपने ग्राहकों के लिए कई वेरिएंट्स में लांच किया है। जिसमे 6GB RAM+ 128GB स्टोरेज, 8GB RAM+128GB स्टोरेज, 8GB RAM+ 256GB स्टोरेज, 12GB RAM+ 256GB स्टोरेज और 12GB RAM+ 512GB स्टोरेज शामिल है। इस धांसू स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 12,295 रूपए बताई जा रही है, इस कीमत के साथ यूजर्स को काफी तगड़े फीचर्स मिलने वाले है।‌ इसके अलावा आप बैंक ऑफर और क्रेडिट कार्ड की मदद से इसे कम दाम में भी खरीद सकते है। ये फोन BLue, Orange और Silver कलर के साथ आता है।

दोस्तों इस स्मार्टफोन पर विभिन्न बैंकों के द्वारा कमाल के डिस्काउंट ऑफर के साथ-साथ EMI ऑप्शंस भी प्रदान किया जा रहे हैं। यदि आपके पास अपना बजट नहीं है और आप फिर भी स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो EMI ऑप्शंस का उपयोग करके आप कम ब्याज दर और आसान किस्तों में इस बेहतरीन 5G स्मार्टफोन को अपना बना सकते हैं।

यह भी जाने :- 

Share This Article
Leave a comment